कल मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले, जिसमें बारिश की देरी, कम ओवर और एक मनोरंजक मुकाबला शामिल था। कोलकाता नाइट राइडर्स विजयी हुई और उसने प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर ली

Google

बारिश के कारण मैच एक घंटे 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ, जिसके परिणामस्वरूप प्रति पक्ष 16 ओवर का मैच कम कर दिया गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 158 रनों का लक्ष्य दिया. खराब शुरुआत के बावजूद, वेंकटेश अय्यर की लचीली पारी, जिसे नीतीश राणा और आंद्रे रसेल के महत्वपूर्ण योगदान से समर्थन मिला, ने केकेआर को प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचाया।

Google

मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी में असफलताओं का सामना करना पड़ा क्योंकि प्रमुख खिलाड़ी उल्लेखनीय प्रदर्शन करने में विफल रहे। रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और टिम डेविड लड़खड़ा गए, जिससे टीम को केकेआर द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

जसप्रित बुमरा और पीयूष चावला के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी प्रयासों ने केकेआर के आक्रमण को रोकने का प्रयास किया। हालांकि, केकेआर की आक्रामक बल्लेबाजी ने रणनीतिक साझेदारियों के साथ मिलकर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण को विफल कर दिया।

Google

इस जीत के साथ, कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 में प्लेऑफ़ स्थान सुरक्षित करने वाली पहली टीम बन गई, जो टूर्नामेंट में उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Related News