pc: abplive

इंडियन प्रीमियर लीग में उन गेंदबाजों की खूब चर्चा हो रही है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी की गति से बल्लेबाजों को चौंका दिया है। हम बात कर रहे हैं लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव की, जिन्होंने आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है. मयंक ने आईपीएल 2024 में अब तक सिर्फ दो मैच खेले हैं और पर्पल कैप की रेस में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

पर्पल कैप की दौड़ में हैं मयंक यादव?
मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी की गति का प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से पर्पल कैप लिस्ट में अपनी जगह पक्की कर ली है। मयंक ने आईपीएल 2024 में अब तक केवल 2 मैच खेले हैं, जिसमें 8 ओवर की गेंदबाजी की है। उन्होंने 41 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। उन्होंने पर्पल कैप की रेस में दूसरा स्थान हासिल किया है.

पर्पल कैप की रेस में कौन सबसे आगे?
चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 3 मैचों में 106 रन देकर 7 विकेट लिए हैं। इन आंकड़ों के साथ मुस्तफिजुर रहमान पर्पल कैप लिस्ट में टॉप पर हैं। इसके बाद मयंक यादव आते हैं। मयंक यादव के बाद तीसरे स्थान पर युजवेंद्र चहल का नाम आता है। चहल ने तीन मैचों में 55 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। मोहित शर्मा चौथे स्थान पर हैं। मोहित ने तीन मैचों में 93 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद ने तीन मैचों में 88 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। खलील अब पांचवें स्थान पर हैं।

मयंक यादव ने कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा?
21 साल के मयंक यादव अपने डेब्यू मैच से ही सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी। मयंक ने अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। अब मयंक यादव ने भी यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने दूसरे मैच में उन्होंने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह आईपीएल 2024 की अब तक की सबसे तेज गेंद है।

Related News