IPL 2024 में फैंस को बहुत आनंद का अनुभव मिल रहा है, कोलकता के ईडेन गार्नड में हुए कल के मैच में पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला, पंजाब किंग्स ने प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में एक हाई-ऑक्टेन मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रनों के मजबूत लक्ष्य को पार करते हुए, आईपीएल इतिहास के इतिहास में एक नया अध्याय लिखा। आइए एक नजर डाले मैच के पूरी विवरण पर-

Google

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक जबरदस्त मुकाबले की तैयारी कर ली। उन्होंने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 261 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। फिल साल्ट ने केवल 37 गेंदों पर 75 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके साथ सुनील नरेन ने 32 गेंदों पर 71 रन बनाए। सलामी जोड़ी ने महज 10.2 ओवर में 138 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल के योगदान ने कोलकाता के विशाल स्कोर को और मजबूत किया।

Google

इस विशाल लक्ष्य से विचलित हुए बिना, पंजाब किंग्स ने दृढ़ संकल्प के साथ लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया। आक्रामकता दिखाते हुए, उन्होंने 18.4 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 262 रन बनाकर, असंभव प्रतीत होने वाले लक्ष्य को पार कर लिया।

पंजाब किंग्स के इस उल्लेखनीय रन चेज़ ने 27 सितंबर 2020 को राजस्थान रॉयल्स द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। शारजाह में उस यादगार मुकाबले में, राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के 223/2 के स्कोर को पछाड़ते हुए 19.3 ओवर में 226/6 रन का पीछा किया।

Google

जॉनी बेयरस्टो पंजाब किंग्स के लिए निर्विवाद नायक बनकर उभरे, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। 48 गेंदों पर नौ छक्कों और आठ चौकों की मदद से 108 रनों की उनकी नाबाद पारी आने वाले वर्षों में प्रशंसकों की यादों में बनी रहेगी। शशांक सिंह ने भी अहम भूमिका निभाते हुए 28 गेंदों पर नाबाद 68 रनों का योगदान दिया।

Related News