खेल डेस्क। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज विजेता टीम क्वालिफायर-2 में जगह बना लेगी। इस मैच में उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। वहीं हारने वाली टीम इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण बाहर हो जाएगी। आज हम आपको एक नियम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके कारण विराट कोहली की आरसीबी टीम बिना मैच खेले भी आईपीएल से बाहर हो जाएगी।

इस निमय के अनुसार, आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में भी बारिश आती है और ये मैच रद्द हो जाता है तो इसका नुकसान आरसीबी की टीम को होगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से क्वालिफायर और एलिमिनेटर मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। ऐसे में एलिमिनेटर मैच रद्द होने पर राजस्थान रॉयल्स क्वालिफायर-2 में जगह बना लेगी। वहीं आरसीबी बाहर हो जाएगी। बारिश के कारण मैच रद्द होने पर एलिमिनेटर मैच का विजेता अंक तालिका के आधार पर घोषित किया जाएगा। आईपीएल की अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स तीसरे और आरसीबी चौथे स्थान पर रही थी। इस आधार पर राजस्था रॉयल्स को फायदा मिलेगा।

आरसीबी की संभावित टीम
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, लॉकी फग्र्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम
यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल और रोवमैन पॉवेल/डोनोवन फरेरा/नांद्रे बर्गर।

PC: oneindia

Related News