इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे मजबूत टीमों में से एक, चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 सीज़न में अपने चौथे मैच से पहले झटका लग सकता हैं, टीम के प्रमुख गेंदबाज और आईपीएल 2024 में प्रतिष्ठित पर्पल कैप के धारक मुस्तफिजुर रहमान आगामी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और ऐसी भी आशंका है कि वह शेष सीज़न के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकते हैँ।

Google

बांग्लादेश लौट चुके मुस्तफिजुर रहमान की अनुपस्थिति ने चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी लाइनअप में एक ब्लैक होल कर दिया है। हालाँकि चोटिल होने की सूचना नहीं है, लेकिन रहमान के जाने का कारण वीज़ा-संबंधित मुद्दों को बताया जा रहा है, जिससे उनकी वापसी की समयसीमा पर संदेह पैदा हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार रहमान की बांग्लादेश वापसी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए उनकी वीजा आवश्यकताओं से जुड़ी हुई है। वीजा औपचारिकताएं पूरी करने के लिए रहमान अपने देश वापस चले गए हैं, जिससे उनकी आईपीएल में भागीदारी अनिश्चित हो गई है।

Google

वेस्टइंडीज और यूएसए द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित टी20 विश्व कप 2024 के लिए खिलाड़ियों को उचित वीजा प्राप्त करना आवश्यक है। रहमान की बांग्लादेश यात्रा का उद्देश्य उनके अमेरिकी वीजा के लिए बायोमेट्रिक्स प्रक्रिया को पूरा करना है। हालाँकि, इस कदम के बाद भी, उसे पासपोर्ट वापसी के लिए प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उसकी भारत वापसी में और देरी हो सकती है।

Google

चूंकि चेन्नई सुपर किंग्स छह मैचों के साथ अप्रैल के व्यस्त कार्यक्रम के लिए खुद को तैयार कर रही है, टीम प्रबंधन और प्रशंसक उत्सुकता से मुस्तफिजुर रहमान की उपलब्धता के बारे में अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे टीम की गेंदबाजी क्षमता को बढ़ाने के लिए उनकी शीघ्र वापसी की उम्मीद है।

Related News