आईपीएल 2023 में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स अफवाहों के बाद सुर्खियां बटोर रही है कि वे मुख्य कोच अनिल कुंबले से छुटकारा पाने के लिए बातचीत कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर के जाने के बाद यह भी खबर आई थी कि टीम मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाने पर विचार कर रही है।

आईपीएल 2022 सीज़न के पूरा होने के बाद, जिसमें पंजाब स्थित फ्रैंचाइज़ी प्लेऑफ़ में जगह बनाने में विफल रही, फ्रैंचाइज़ी ने मुख्य कोच कुंबले के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया, जो 2022 में तीन साल के कार्यकाल के बाद समाप्त हो गया। कुंबले को फ्रैंचाइज़ी द्वारा काम पर रखा गया था। 2020 में और 42 खेलों की अध्यक्षता की, 19 में जीत हासिल की।

मयंक के विनाशकारी आईपीएल 2022 के बाद, एक विशिष्ट सूत्र ने कहा कि टीम वैकल्पिक कप्तानी के उम्मीदवारों पर विचार कर रही है। जाब किंग्स के एक प्रतिनिधि ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि- "नहीं, मयंक नेतृत्व नहीं लेने जा रहे हैं। उन्हें अपनी हिटिंग पर ध्यान देना चाहिए। वह हमारी टीम के एक प्रमुख सदस्य होंगे। हम अनिल के लिए कुछ विचारों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है। पं जब उचित होगा हम निर्णय लेंगे।

हालांकि, फ्रैंचाइज़ी ने उन दावों का खंडन करने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर का सहारा लिया। “पंजाब किंग्स फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी से संबंधित एक निश्चित स्पोर्ट्स न्यूज़ वेबसाइट द्वारा प्रकाशित समाचार पिछले कुछ दिनों से चर्चा में हैं। हम यह बताना चाहेंगे कि टीम के किसी भी अधिकारी ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है। ”

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के इस साल की शुरुआत में टूर्नामेंट से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए रवाना होने के बाद, मयंक को टीम का कप्तान बनाया गया था। एक समाचार वेबसाइट पर पहले की रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय सलामी बल्लेबाज से अब आगामी प्रतियोगिता में टीम की कप्तानी करने की उम्मीद नहीं है। इसके बजाय, उन्हें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है, जिसे कप्तान बनने के बाद से नुकसान उठाना पड़ा है।

मयंक, जो आमतौर पर ओपनर होते हैं, ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और यह उनके लिए अच्छा नहीं था क्योंकि आईपीएल में उनका अब तक का सबसे खराब सीजन था, जहां उन्होंने 13 मैचों में 16.33 की औसत और 122.50 की स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन बनाए। .

Related News