रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। पिछले सीजन में आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन एलिमिनेटर मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। पिछले सीजन में आरसीबी की टीम अच्छी थी, लेकिन इस सीजन में वे इसमें कुछ बदलाव करना चाहेंगे। आइए जानते हैं कि आरसीबी किन तीन खिलाड़ियों को नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है।

रदरफोर्ड को रिलीज करना चाहिए

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड ने पिछले सीजन में सिर्फ तीन मैच खेले थे। उन्होंने कुल 35 रन बनाए, जिसमें से उन्होंने एक ही मैच में 28 रन बनाए। इसके बाद वह पूरे सीजन बेंच पर बैठे रहे। इस सीजन में आरसीबी उन्हें रिलीज कर उनकी जगह एक और विदेशी खिलाड़ी लाने की कोशिश कर सकती है।

कौल की जगह लेगा कोई नया गेंदबाज?

सिद्धार्थ कौल को पिछले सीजन में आरसीबी ने खरीदा था लेकिन उन्हें पूरे सीजन में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था। सिद्धार्थ ने जो एकमात्र मैच खेला, उसमें उन्होंने 4 ओवर में 43 रन खर्च किए और एक भी विकेट नहीं ले सके। पिछले कुछ सालों में सिद्धार्थ को आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि उनका प्रदर्शन लगातार खराब रहा है। ऐसे में आरसीबी उनकी जगह नया तेज गेंदबाज ला सकती है।

क्या महिपाल लोमरोर को किया जाएगा रिलीज?

महिपाल लोमरोर पिछले सीजन आरसीबी से जुड़े थे। पहला सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा और वह सात मैचों में 86 रन ही बना सके। लोमरोर ने इस दौरान एक मैच में 42 रन बनाए थे। उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। हालांकि पहले खिताब के करीब पहुंचने की कोशिश में आरसीबी उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को ला सकती है।

Related News