लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हाथों 14 रन से हारने के बाद आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद मैदान में अपने पक्ष के प्रयासों पर अफसोस जताया।

राहुल (58 गेंदों में 79 रन) के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद वह अपनी टीम को जीत के लिए प्रेरित करने में मदद नहीं कर सके, क्योंकि 29 वर्षीय की पिछली गलती ने उनकी टीम को काफी परेशान किया।

केएल राहुल ने मैच में पहले आरसीबी के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कैच छोड़ा जब डीके 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। एक लाइफ लाइन प्राप्त करने के बाद, उन्होंने 37 रन बनाए, क्योंकि उन्होंने सेंचुरियन रजत पाटीदार के साथ मिलकर 207 रनों के कुल योग में अपना पक्ष रखा।

यह घटना आरसीबी की पारी के 15वें ओवर में हुई। मोहसिन खान ने एक फुल-लेंथ गेंद फेंकी, जिसे डीके के बल्ले से एक बढ़त मिली और गेंद केएल राहुल की दिशा में उड़ गई, जो मिड-ऑफ पर तैनात थे।

इस बीच सोशल मीडिया पर एलएसजी मेंटर गौतम गंभीर का कैच छूटने का रिएक्शन वायरल हो रहा है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज डगआउट में बैठे और खुशी से झूम उठे लेकिन राहुल के कैच छोड़ने के बाद उनकी प्रतिक्रिया परमानंद से पीड़ा में बदल गई।


गंभीर ने शुरू में यह सोचकर ताली बजानी शुरू की कि उनके कप्तान ने कैच पूरा कर लिया है, लेकिन केएल राहुल के हाथों से गेंद छूटने के बाद जल्दी से अपना चेहरा अपने हाथों से ढक लिया।

इससे पहले मैच में, एलएसजी कप्तान ने टॉस जीता था और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार के शतक की बदौलत 207 रन बनाए और जवाब में केएल राहुल की टीम कुल 193/6 ही जुटा सकी।

Related News