23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के सभी फ्रेंड्स को इस हाईवोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है मगर इस बड़े मैच से पहले भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर काफी चर्चाएं होने लगी है। हाल ही में बीते दिनों में बीसीसीआई की एजीएम के बाद क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ किया था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और वह न्यूट्रल वैल्यू पर ही पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला खेलेगी।

क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह के इस बयान से पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड बोखला गया था और तुरंत एशियन क्रिकेट काउंसिल इन की मीटिंग बुलाने के लिए कहा। पाकिस्तान और भारतीय दोनों ही क्रिकेट बोर्ड के बीच यह मामला काफी गरमाया हुआ है और इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के दौरे को लेकर अपनी बात कही थी।

* भारत पाकिस्तान के खिलाड़ी मिलते रहते हैं :

हाल ही में बीते दिनों खेले गए एशिया कप के दौरान दोनों ही टीमों की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी जिसमें देखा गया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी , तथा मोहम्मद रिजवान से बातचीत करते हुए नजर आए थे भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी टीम के चोटिल खिलाड़ी अफरीदी से भी हालचाल पूछा था। और पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भी भारतीय टीम का स्वागत करने के लिए बेसब्र है।

* पाकिस्तानी दौरे को लेकर फैसला करेगा भारतीय क्रिकेट बोर्ड :

रोहित शर्मा से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान दौरे को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड खेलने का फैसला करेंगे तो हम जरूर खेलेंगे उसमें क्या है रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों से मुलाकात पर कहा कि एक दूसरे से मिलना जुलना तो सामान्य बात है हर टूर्नामेंट में हर मैच से पहले सभी टीम अभ्यास मैच करती है तो मिलना तो होता रहता है।

* पाकिस्तान का आखिरी दौरा किया था 2012 में :

आने वाले साल में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान करेगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें राजनीतिक तनाव के कारण सिर्फ एशिया कप और आईसीसी इवेंट में आमने सामने होती है लेकिन पाकिस्तान ने 2012 में भारत का आखरी बार दौरा किया था. इसके बाद से ही भारतीय और पाकिस्तानी टीम में दोनों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई।

Related News