आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आईपीएल इस बार शनिवार 26 मार्च से शुरू होने वाला है, जो 29 मई तक मुंबई और पुणे में कुल 4 वेन्यू पर खेला जाएगा। फैंस के लिए सबसे बड़ी खबर यह है कि मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दे दी गई है. शुरुआत में स्टेडियम की कुल क्षमता का 40 फीसदी ही मैच देख पाएंगे.

यदि बाद में भी कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में रहती है और मामले घटते हैं तो बाद में दर्शकों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है। हालांकि दर्शकों के प्रवेश पर महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक समय-समय पर कदम उठाए जाते रहेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस लीग में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आईपीएल की संचालन परिषद की गुरुवार को बैठक हुई। बैठक के बाद आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, 'आईपीएल 2022 शनिवार 26 मार्च से शुरू होगा. इस बार यह तय किया गया है कि 74 मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल ग्राउंड और पुणे के गहुंजे स्टेडियम में खेले जाएंगे. वानखेड़े स्टेडियम और मुंबई में ब्रेबोर्न स्टेडियम।"

इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस को शामिल किया गया है। एक सूत्र ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही दर्शकों को अनुमति दी जाएगी और शुरुआत में यह स्टेडियम की क्षमता का 40 फीसदी होगा. टूर्नामेंट के अंत में इसे बढ़ाकर 100 प्रतिशत किया जाए।"

Related News