इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की मेगा नीलामी से पहले, कई टीमों को यह चुनना काफी कठिन था कि किन खिलाड़ियों को रिटेन करना है। ऐसी ही एक टीम थी मुंबई इंडियंस (MI), और उनके लिए भी ये बेहद ही मुश्किल था।

एक टीम अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी, इसलिए मुंबई इंडियंस, जिन्होंने पांच मौकों पर आईपीएल जीता है, ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को रिटेन करने का फैसला किया।

हालाँकि, मुंबई इंडियंस के बैकरूम स्टाफ के लिए यह आसान कॉल नहीं होता क्योंकि उन्हें हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और ईशान किशन सहित कई बड़े नामों को छोड़ना पड़ा। जहीर खान, जो बड़ी चर्चाओं में भाग लेने वालों में से एक थे, ने हाल ही में खुलासा किया कि मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को जाने देने का फैसला क्यों किया।

ज़हीर ने TimesofIndia.com को बताया कि "रिटेंशन कॉल आमतौर पर विभिन्न पहलुओं और कोणों को ध्यान में रख कर लिया जाता हैं। बहस आमतौर पर बहुत लंबी होती है। यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है जब आप खुद को एक बड़ी नीलामी के लिए तैयार करते हैं और कई खिलाड़ियों को भारी मन के साथ अलविदा कहना पड़ता है। "

हार्दिक, जो मुंबई इंडियंस की हालिया सफलता में एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं, हाल ही में विभिन्न फिटनेस मुद्दों से जूझ रहे थे। न केवल उन्होंने इस साल की शुरुआत में आयोजित आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की, बल्कि उनके संघर्षों के कारण, पांड्या को टी20ई विश्व कप के लिए भारत की टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया।

इसलिए इस नजरिए से यह समझा जा सकता है कि भारतीयों ने दूसरे खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला क्यों किया। ज़हीर ने हालांकि हार्दिक पांड्या के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि पूर्ण फिटनेस पर लौटने के बाद पांड्या भी अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस पा लेंगे।

Related News