आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी दिसंबर में होने की उम्मीद है और बीसीसीआई ने कथित तौर पर सभी टीमों को 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी अंतिम सूची जमा करने को कहा है।

बीबीसीआई ने पहले ही रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा कर दी है और नीति के अनुसार, प्रत्येक टीम को अपनी टीमों में अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है।

पता चला है कि मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रिटेन करने के लिए तैयार है। सूत्रों ने कहा कि मुंबई इंडियंस भी अपने स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को बरकरार रखना चाहती है और वे भारत के युवा स्टार ईशान किशन को भी बरकरार रख सकते हैं। मुंबई इंडियंस बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रिलीज कर नीलामी के जरिए उन्हें साइन कर सकती है। गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के पिछले दो सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स वेस्ट इंडीज के सितारों आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन करने की योजना बना रही है। केकेआर भी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को रिटेन करने को तैयार है और वे वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल दोनों के साथ बातचीत कर रहे हैं। गिल और अय्यर दोनों ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया और केकेआर को फाइनल में पहुंचने में मदद की।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के तीन और सीज़न के लिए अपने लंबे समय के कप्तान की सेवाओं को बरकरार रखेगी। एमएस धोनी के अलावा, सीएसके ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को भी रखने का फैसला किया है। इसके अलावा, सीएसके मोईन अली या सैम कुरेन को भी बरकरार रखेगा।

ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल के साथ रिटेन किया है।

Related News