बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2022 मेगा एक्यूजन अगले महीने होने की संभावना है लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में वे सभी खिलाड़ी शामिल होंगे जिन्हें 8 फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया गया है और 25 दिसंबर तक 2 नई टीमों द्वारा चुना गया है। रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई जनवरी 2022 में आईपीएल 2022 मेगा नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहा है।

लेकिन इनसाइडस्पोर्ट वेबसाइट से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सीनियर ने कहा है कि आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन जनवरी के तीसरे हफ्ते से पहले होने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने बताया कि इससे पहले बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए जनवरी के पहले सप्ताह में तैयार होने को कहा था। पता चला है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से संबंधित मुद्दों के कारण आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में देरी हुई है और बीसीसीआई आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से संबंधित सभी मुद्दों को हल करना चाहता है।

“हम अभी भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सीवीसी के स्वामित्व पर विशेष रूप से नियुक्त समिति के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब तक ऐसा नहीं किया जाता है, नीलामी की तारीखों को अंतिम रूप नहीं दिया जा सकता है। इसके अलावा, हमें लखनऊ और अहमदाबाद दोनों टीमों को आईपीएल नीलामी से पहले अपने 3 साइनिंग को पूरा करने के लिए उचित विंडो भी देनी होगी। हमें नहीं लगता कि नीलामी जनवरी के तीसरे या चौथे सप्ताह से पहले हो रही है।'

यह याद दिला दें कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को कुछ हफ्ते पहले दुबई में हुई नीलामी में सीवीसी कैपिटल द्वारा खरीदा गया था, लेकिन बाद में यह बताया गया कि सीवीसी कैपिटल स्पोर्ट्स सट्टेबाजी में शामिल है और उनका स्वामित्व रद्द कर दिया जाना चाहिए।

Related News