आईपीएल 2022 सीजन के समापन के लिए सिर्फ दो मैचों के साथ, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने की होड़ तेज हो रही है। दो प्ले-ऑफ मैच हो चुके हैं, और टीमें अब क्वालिफायर 2 और फाइनल के लिए कोलकाता से अहमदाबाद जाएंगी। क्वालीफायर 1 में, गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ईडन गार्डन्स में हाई-स्कोरिंग थ्रिलर जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स को एलिमिनेटर में बाहर कर दिया।

ऑरेंज कैप रेस

जोस बटलर ऑरेंज कैप जीतने के लिए तैयार हैं, उनके दो निकटतम प्रतियोगियों ने केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के रूप में दस्तक दी। जबकि बटलर 718 रन पर है और उसके पास खेलने के लिए कम से कम एक और मैच है, राहुल ने 616 रन और डी कॉक ने 508 के साथ टूर्नामेंट का समापन किया।

शिखर धवन अभी भी 460 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं, बावजूद इसके कि उनकी टीम लीग चरण से आगे निकलने में विफल रही है।

डेविड मिलर (449), फाफ डु प्लेसिस (443), शुभमन गिल (438) और संजू सैमसन (421) के पास अभी भी मैच होने बाकी हैं और वे शीर्ष 5 में जगह बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

पर्पल कैप रेस

दो सबसे अधिक विकेट लेने वाले - दोनों लेग स्पिनर - क्वालिफायर 2 में आमने-सामने होंगे, जिसमें युजवेंद्र चहल वानिंदु हसरंगा के खिलाफ आएंगे।

चहल 26 विकेट के साथ विकेट चार्ट का नेतृत्व करते हैं, जबकि हसरंगा 25 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

कगिसो रबाडा 23 विकेट के साथ तीसरे, उमरान मलिक 22 के साथ और कुलदीप यादव 21 के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। हालांकि, दोनों में से किसी को भी इस स्कोर को और बढ़ाने का मौका नहीं मिलेगा।

हर्षल पटेल (19), मोहम्मद शमी (19), राशिद खान (18) और जोश हेजलवुड (18) सभी के पास पर्पल कैप के लिए चुनौती नहीं तो कम से कम शीर्ष 5 में जगह बनाने का अवसर होगा।

Related News