टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स को अलविदा कहने के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्हें कथित तौर पर लखनऊ से नई टीम में शामिल होने के लिए 20 करोड़ रुपये की पेशकश की है। आरपी-संजीव गोयनका (आरपीएसजी) ग्रुप ने इस साल की शुरुआत में आईपीएल की लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7,000 करोड़ रुपये में खरीदा है।

राहुल उन शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों में से एक होंगे जिन्हें उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज़ किया जाएगा और जनवरी 2022 में मेगा नीलामी होगी। मौजूदा आठ टीमों को अधिकतम चार रिटेंशन की अनुमति दी गई है, दो नई टीमें - अहमदाबाद और लखनऊ - नॉन-रिटेन किए गए खिलाड़ियों के पूल से तीन-तीन खिलाड़ी चुन सकते हैं। राहुल कथित तौर पर लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ बातचीत कर रहे हैं और नीलामी पूल में जाने की संभावना नहीं है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के टी20 उप-कप्तान को चौंका देने वाली सैलरी की पेशकश की है। इनसाइडस्पोर्ट डॉट इन वेबसाइट के अनुसार, राहुल को आरपीएसजी समूह द्वारा 20 करोड़ रुपये से अधिक की पेशकश की गई है। अगर यह सच है तो कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज राहुल आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे।

आईपीएल 2021 के समापन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ने वाले विराट कोहली का अब तक का सबसे अधिक वेतन है, कथित तौर पर 2018 से 2021 सीज़न तक 17 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा रहा है।

अगर राहुल पीबीकेएस में रहने का फैसला करता है, तो वह पहली पसंद के रिटेन किए गए खिलाड़ी के लिए 16 करोड़ रुपये के निर्धारित स्लैब से अधिक वेतन पर बातचीत करने के लिए स्वतंत्र है क्योंकि बीसीसीआई ने नियमों में कहा है कि फ्रैंचाइज़ी रिटेन किए गए खिलाड़ियों को अधिक वेतन दे सकती है।

लेकिन राहुल के प्रीति जिंटा के पंजाब किंग्स में बने रहने की संभावना नहीं है, क्योंकि वह कप्तान के रूप में अपने दो सत्रों में अपने पहले खिताब के लिए टीम को प्रेरित करने में विफल रहे। राहुल ने इस सीज़न में 13 मैचों में 626 रन बनाए और आईपीएल 2021 में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

Related News