पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के प्रतिष्ठित कप्तान एमएस धोनी अगले सीजन में सीएसके के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे।

रविवार (15 मई) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस से सात विकेट से हार के बाद सीएसके अब 13 में से नौ मैच हार चुकी है।


क्या एमएस धोनी आईपीएल 2022 के बाद भी सीएसके के लिए खेलना जारी रखेंगे?
एमएस धोनी और उनके साथी प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2022 प्लेऑफ की दौड़ के लिए पहले ही बाहर हो गए हैं।

चूंकि धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, इसलिए हर सीजन के अंत में एक सवाल उठता है कि क्या यह एक खिलाड़ी के रूप में उनका आखिरी आईपीएल होगा?


धोनी ने अचानक कदम उठाते हुए आईपीएल 2022 की शुरुआत से कुछ दिन पहले कप्तानी की बागडोर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया। यह फैसला फ्रेंचाइजी और नए कप्तान दोनों के लिए उल्टा पड़ गया क्योंकि सीएसके ने अपने आठ मैचों में से छह मैच गंवाए।

जडेजा ने 10 पारियों में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए और 7.52 की इकॉनमी रेट से गेंद से पांच विकेट लिए। अजीब बात यह थी कि स्टार ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में कुछ कैच छोड़े। दबाव महसूस करने के बाद, जडेजा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने संघर्ष से पहले धोनी को कप्तानी की जिम्मेदारी वापस दे दी।

अगर एमएस धोनी जारी रखने के इच्छुक नहीं होते, तो वह कप्तानी वापस नहीं लेते: सुनील गावस्कर

गावस्कर का मानना ​​है कि धोनी टीम की कप्तानी में वापसी के आधार पर सीएसके के साथ मेंटर की भूमिका निभाना जारी रखेंगे।

गावस्कर ने कहा- "उन्होंने (धोनी) कहा था, 'आप निश्चित रूप से मुझे पीले रंग में देखेंगे'। लेकिन ये खिलाड़ी की वर्दी होगी या कोई और पीला, यह देखना बाकी है। मुझे विश्वास है कि वह एक मेंटर के रूप में टीम के साथ रहेंगे।"

गावस्कर ने रविवार को टाइटन्स के हाथों सीएसके की हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "अगर वह जारी रखने के इच्छुक नहीं होते, तो उन्होंने कप्तानी वापस नहीं ली होती।"

उन्होंने आगे कहा "कभी-कभी आप सफलता से ज्यादा असफलताओं से सीखते हैं। हो सकता है कि उस समय जडेजा की दुर्भाग्यपूर्ण चोट से पहले दो और मैचों के साथ, धोनी ने जडेजा को उस तरह का अनुभव प्राप्त करने के लिए कुछ मैच दिए होंगे। मुझे विश्वास है कि वह निश्चित रूप से पीले रंग में वापसी करेंगे। इसमें कोई सवाल नहीं है।"

सीएसके आईपीएल 2022 का अपना अंतिम और महत्वहीन खेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी।

Related News