कोविड-संकट अब धीमा हो रहा है, और मामलों के कम होने के साथ भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करीब है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार महाराष्ट्र के स्टेडियमों में 25% से अधिक प्रशंसकों को देखने की उम्मीद कर रहा है।

मुंबई, नवी मुंबई और पुणे आईपीएल 2022 के सभी लीग खेलों की मेजबानी चार स्थानों पर करेंगे। वर्तमान में, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने उन स्थानों के अंदर केवल 25% भीड़ की क्षमता की अनुमति दी है जहां भारत में कोविड-स्थिति को ध्यान में रखते हुए आईपीएल खेल आयोजित किए जाएंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई सकारात्मक है कि भीड़ की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है क्योंकि टूर्नामेंट अभियान के व्यावसायिक अंत की ओर बढ़ रहा है।

वर्तमान दिशानिर्देशों के अनुसार, वानखेड़े स्टेडियम लगभग 9,800-10,000 प्रशंसकों की मेजबानी करेगा, जबकि 7,000 से 8,000 प्रशंसकों को ब्रेबोर्न स्टेडियम में अनुमति दी जाएगी।

अन्य जगहों पर, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एमसीए) के अंदर लगभग 11,000 -12,000 प्रशंसकों को अनुमति दी जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि डीवाई पाटिल स्टेडियम और वानखेड़े स्टेडियम में 20 लीग खेल होंगे, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए स्टेडियम प्रत्येक में 15 मैचों की मेजबानी करेगा।

इससे पहले आईपीएल के पिछले दो संस्करण महामारी से बड़े पैमाने पर प्रभावित हुए थे। जबकि 2021 का आईपीएल भारत में शुरू हुआ, वायरस चरम पर था और कैश-रिच टूर्नामेंट को रोक दिया गया और दो चरणों में आयोजित किया गया, इसलिए दूसरा चरण यूएई में हुआ, जबकि पूरे आईपीएल 2020 की मेजबानी यूएई में पहली लहर के मद्देनजर की गई।

Related News