टीमों को सुरक्षित बायो-बबल में रखने के लिए किए गए सभी प्रयासों के बावजूद, टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल (डीसी) कोविड -19 की चपेट में आ गई है। इसने अब टीम को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपने अगले मैच के लिए पुणे की यात्रा करने की अपनी योजना को रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया है, जो बुधवार, 20 अप्रैल को होने वाली है।

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के एक अनाम खिलाड़ी ने रैपिड एंटीजन परीक्षण में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसके कारण पूरी टीम मुंबई में संगरोध में चली गई है। इस साल टीम में संभवत: यह दूसरा कोविड-19 मामला है।

एसओपी के अनुसार आईपीएल आरटी-पीसीआर परीक्षण के साथ परिणाम की पुष्टि करेगा। पूरे डीसी दस्ते को सोमवार और मंगलवार को कोविड -19 के लिए परीक्षण करना होगा।

इससे पहले, शुक्रवार (15 अप्रैल) को, टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और चिकित्सा अधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही थी।

पिछले साल, खिलाड़ियों के साथ महामारी के प्रकोप के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद बचे हुए खेल को UAE में आयोजित करना पड़ा था।


इस साल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कम से कम यात्रा करना सुनिश्चित किया और केवल महाराष्ट्र में मुंबई में दो, नवी मुंबई में एक और पुणे में एक स्टेडियम का चयन किया गया।

फिलहाल, स्टेडियम में 25 प्रतिशत भीड़ की अनुमति है, भारत में रोजाना 2000 कोविड के मामले सामने आते हैं।

Related News