इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 अभियान से पहले, सभी 10 फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित खिताब जीतने के लिए तैयार हैं। खिलाड़ियों के अलावा, फ्रेंचाइजी भी अपने फैंस को जोड़े रखने के लिए सोशल मीडिया पर कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने भी ऐसा ही करने की कोशिश की, लेकिन चीजें वैसी नहीं हो पाई जैसा उन्हें आशा थी।

शुक्रवार को कप्तान संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया। फ्रैंचाइज़ी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उसकी एक एडिटेड तस्वीर पोस्ट किए जाने के बाद खिलाड़ी ने फ्रैंचाइज़ी से 'प्रोफेशनल' होने का भी आग्रह किया।

इस बीच, नेटिज़न्स भ्रमित रह गए क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने बाद में संजू की शिकायत के बाद ट्वीट को हटा दिया, और उन्होंने एक और गुप्त वीडियो पोस्ट करके जवाब दिया, जिसमें मुख्य कोच कुमार संगकारा, सीईओ जेक लश मैकक्रम और यहां तक ​​​​कि रविचंद्रन अश्विन और जोस जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे। बटलर को जाहिर तौर पर आरआर सोशल मीडिया एडमिन से बात करते देखा गया, जिसे वीडियो के अनुसार फायर कर दिया गया था।

आईपीएल चैंप्स ने भी हंगामे के बाद एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था कि वे 'सोशल मीडिया पर अपने दृष्टिकोण में बदलाव' करेंगे।


यह सब तब शुरू हुआ जब राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल ने कप्तान संजू सैमसन की एक एडिटेड फोटो पोस्ट की। फोटो में सैमसन को नीली पगड़ी पहने हुए दिखाया गया है।

उन्होंने फ्रैंचाइज़ी को लताड़ते हुए जवाब दिया, उन्हें और अधिक पेशेवर बनने के लिए कहा। सैमसन ने जवाब में लिखा, "दोस्तों के लिए यह सब करना ठीक है लेकिन टीमों को पेशेवर होना चाहिए..@rajasthanroyals।" फ्रैंचाइज़ी ने बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया।


फिर फ्रेंचाइजी शुक्रवार को एक बयान लेकर आई। बयान में बताया गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने शुरुआती मैच से पहले फ्रैंचाइज़ी के भीतर सब कुछ ठीक था और प्रबंधन अपनी डिजिटल रणनीति पर फिर से विचार करेगा, और अपनी सोशल मीडिया टीम में बदलाव करेगा।

राजस्थान रॉयल्स तब पांच मिनट के लंबे वीडियो के साथ आया, जो फैंस को और भी अधिक भ्रमित करने वाला लग रहा था क्योंकि इसमें सोशल मीडिया एडमिन विभिन्न खिलाड़ियों और मुख्य कोचों से इस घटना के बारे में बात करने की कोशिश कर रहा था। क्लिप के अंत में आरआर के सीईओ जेक लश मैकक्रम ने पिछले दो वर्षों में एडमिन के काम की प्रशंसा की, लेकिन कहा कि उन्हें आगे बढ़ने वाली चीजों के क्रिकेट-पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।


इसके बाद, रॉयल्स ने फिर से फिल्म 'हेरा फेरी' से एक उल्लसित मीम ट्वीट किया जिसमें सुनील शेट्टी को दिखाया गया है। घटनाओं के क्रम ने स्पष्ट रूप से फैंस को भ्रम में छोड़ दिया कि क्या यह सब वास्तव में एक बड़े मजाक का हिस्सा था?

इससे पहले, युजवेंद्र चहल ने भी तब सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्हें जाहिर तौर पर आरआर के ट्विटर हैंडल का पासवर्ड मिल गया था और उन्होंने गुप्त ट्वीट्स की एक सीरीज पोस्ट की थी।

राजस्थान रॉयल्स अपने आईपीएल 2022 अभियान की शुरुआत केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 28 मार्च को पुणे के एमसीए स्टेडियम में करेगी।

Related News