चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल ही में आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में ट्रॉफी जीती। धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पहले मैच से आईपीएल 2021 में अपना दबदबा बनाया और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। सीएसके ने फाइनल में केकेआर को 27 रनों से हराकर आईपीएल 2021 की ट्रॉफी जीती।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आईपीएल 2022 से पहले एक मेगा नीलामी होगी और सीएसके के लिए यह संभव नहीं होगा कि वह हर उस खिलाड़ी को बनाए रखे जो वर्तमान में टीम में है। BCCI द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार एक टीम को केवल 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। आईपीएल 2022 मेगा एक्यूजन में राइट टू मैच कार्ड नहीं होगा।

आईपीएल 2022 से पहले धोनी निश्चित रूप से सीएसके की पहली पसंद होंगे और उम्मीद है कि सीएसके उन्हें रिटेन करेगा लेकिन पता चला है कि धोनी नहीं चाहते कि सीएसके उन्हें रिटेन करके पैसे गंवाए। Editorji से बात करते हुए, सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन ने खुलासा किया है कि धोनी नहीं चाहते हैं कि सीएसके मैनेजमेंट उन्हें मेगा नीलामी से पहले अपनी टीम में बनाए रखे।

श्रीनिवासन ने कहा कि "एम एस धोनी बहुत ही फेयर इंसान है। वे नहीं चाहते हैं कि सीएसके उन्हें बनाए रखने के लिए बहुत सी राशि खो दें। इसलिए वे सभी को अलग अलग जवाब देते हैं।"

नियमों के अनुसार, यदि एक टीम ह 4 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बरकरार रखती है तो उस टीम को 16 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे है और अगर कोई फ्रेंचाइजी 3 खिलाड़ियों को बनाए रखने का फैसला करती है तो यह राशि घटकर 15 करोड़ रुपये हो जाएगी। एक फ्रैंचाइज़ी को 1 या 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। उम्मीद है कि सीएसके 3-4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और धोनी को सबसे ज्यादा रकम दी जाएगी।

Related News