चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी समस्या हल हो गई है। और, दो पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और प्रज्ञान ओझा इसका समाधान खोजने जा रहे हैं। दोनों ने चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी के उत्तराधिकारी के लिए नाम सुझाए हैं। दरअसल, धोनी अगले सीजन यानि 2022 तक काफी आईपीएल खेल सकते हैं। उसके बाद सीएसके को एक नए कप्तान की जरूरत होगी। और, धोनी जैसा शांत दिमाग वाला कप्तान ही नहीं। ऐसे में वीरेंद्र सहवाग और प्रज्ञान ओझा की अपनी पसंद है।

IPL 2021 CSK vs SRH Highlights: Chennai Super Kings beat Sunrisers  Hyderabad by 7 wickets | Hindustan Times

आईपीएल 2021 में, सुपर किंग्स वर्तमान में धोनी की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उसने पिछले 6 में से 5 मैच जीते हैं। और, टैली में अंक सबसे ऊपर रहते हैं। यही नहीं, धोनी की कप्तानी में, CSK लीग की दूसरी सबसे सफल टीम भी है। वह 3 बार आईपीएल जीत चुकी है। और, चौथे बनने की ओर अग्रसर है। यह स्पष्ट है कि अगले कप्तान के पास इस सफलता को बनाए रखने की क्षमता होनी चाहिए।


भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग रितुराज गायकवाड़ को धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। उन्होंने कहा, "वह गायकवाड़ में वह क्षमता देखते हैं जो सीएसके के लिए धोनी की उपलब्धियों को आगे बढ़ा सकती है। वीरू ने कहा, “मैंने कभी ऋतुराज को सामने से खेलते हुए नहीं देखा। न ही मैं कभी उनसे मिला हूं। लेकिन, अगर वह अगले 2 साल तक सीएसके में रहे, तो वह इस टीम के कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। उनका मन शांत है। यह उनकी बल्लेबाजी में भी झलकता है। उन्हें पता है कि कब रिस्क लेना है और कब नहीं। मतलब वे अपनी जिम्मेदारी अच्छे से समझते हैं। आखिरकार, अगर उन्होंने कभी घरेलू क्रिकेट में कप्तानी की है, तो उनके कप्तान बनने की संभावना और भी अधिक है।

IPL 2021: After last year's low, there is lot to gain for Chennai Super  Kings | Cricket News - Times of India

दूसरी ओर, प्रज्ञान ओझा की नज़र में, केन विलियमसन सीएसके के कप्तान बनने के लिए सही पात्र हैं। ओझा ने कहा कि “रवींद्र जडेजा टीम के उप-कप्तान हैं और इस लिहाज से वह धोनी के उत्तराधिकारी बनने के प्रबल दावेदार हैं। लेकिन, मेरी राय में अगर कप्तानी की बात करें तो केन विलियमसन के अलावा कोई और विकल्प नहीं हो सकता। ' केन फिलहाल SRH का हिस्सा हैं। इस पर ओझा ने कहा, “उस टीम में उसका उतना उपयोग नहीं किया जा रहा है जितना होना चाहिए। लेकिन अगले साल मेगा नीलामी है। अगर धोनी खेलते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर वह नहीं खेलते हैं तो केन विलियमसन को उन्हें कप्तान बनाने के लिए लाया जाना चाहिए।

Related News