आईपीएल 2021 लीग चरण के अंतिम दिन, एक टीम की प्लेऑफ़ की उम्मीदें खत्म हो गई, जबकि दूसरी लगभग सच हो गई। भले ही पंजाब किंग्स ने गुरुवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स की 86 रन की जीत ने लास्ट प्लेऑफ बर्थ हासिल करने की उनकी संभावनाओं को मजबूत कर दिया है।

पंजाब किंग्स को क्वालीफाई करने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालाँकि उन्होंने प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली पहली टीम सीएसके को पछाड़ दिया। केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 85 के निचले स्तर पर आउट कर दिया है। आज हम आपको पॉइंट्स टेबल के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑरेंज कैप

राहुल की नाबाद 98 रन की सनसनीखेज पारी ने पीबीकेएस के कप्तान को ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पोजीशन पर ला दिया है। फाफ डु प्लेसिस दुबई में 76 रन की अपनी पारी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए, उसके बाद रुतुराज गायकवाड़ तीसरे स्थान पर रहे।

पर्पल कैप

पर्पल कैप की सूची में कोई खास बदलाव नहीं आया है, जिसमें हर्षल पटेल, आवेश खान और जसप्रीत बुमराह टॉप तीन में हैं। हालांकि, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह की तेज गेंदबाजी से वे चौथे और पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

Related News