भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें संस्करण की मेजबानी के लिये तैयार है, आईपीएल सीजन 2021 9 अप्रैल से 30 मई तक छह स्थानों पर खेला जाएगा। हर सीज़न की तरह इस बार भी आईपीएल 2021 में कई दिग्गज मैच खेल रहे हैं, हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका ये सीजन आखिरी हो सकता है। चलिए जानते हैं वो कौन से प्लेयर हैं जिनका ये आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है।


एमएस धोनी
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, साथ ही टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बल्ले से नाकाम रहे,लेकिन अगले संस्करण के लिए उनके उपलब्ध होने की संभावना कम हैं। अगर इस सीजन भी उनका फॉर्म खराब रहता है तो शायद वह अगला सीजन नहीं खेलें।


हरभजन सिंह
भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह देश के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं, इस सीजन केकेआर ने 40 वर्षीय गेंदबाज में दिलचस्पी दिखाई और आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान उन्हें खरीद लिया,हरभजन आईपीएल के अलावा किसी भी रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सक्रिय नहीं हैं, ऐसे में उनका अगले सीजन में खेलना काफी मुश्किल नजर आता है।


इमरान ताहिर
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज दाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर अपनी शानदार गेंदबाजी के लिये जाने जाते हैं, इमरान आईपीएल में कई टीमों की तरफ से खेल चुके हैं, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 2019 संस्करण के दौरान ताहिर ने शानदार प्रदर्शन किया था,अगले साल के लिए निर्धारित मेगा नीलामी में इमरान ताहिर को किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने की संभावना बेहद कम है, हो सकता है कि ताहिर आईपीएल में ये अपना आखिरी सीजन खेल रहे हों।

Related News