इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 (आईपीएल) को युवा खिलाड़ियों के लिए एक टूर्नामेंट माना जाता है, लेकिन 42 साल के व्यक्ति ने खुद को आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध घोषित किया है। उनका नाम इतिहास में नीचे चला गया। वह इस नीलामी में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी होंगे। पूर्व भारतीय स्पिनर दिलीप दोषी के बेटे नयन दोशी को गर्व होगा कि उन्होंने अभी तक अपना करियर खत्म नहीं किया है। वह 2010-2011 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड मजबूत रहा है। नयन दोषी एक लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं।

नयन दोषी ने 70 प्रथम श्रेणी मैचों में 166 विकेट लिए हैं। उन्होंने 74 लिस्ट ए मैचों में 64 विकेट लिए हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 52 मैचों में 68 विकेट लिए हैं। उनके पास औसतन 16.80 और अर्थव्यवस्था की दर 6.80 है। उन्होंने 2011 के बाद से इस लीग में कोई मैच नहीं खेला है और एक दशक के बाद वापसी करने के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर, दोशी ने 2013-14 से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।


नयन दोशी ने स्पोर्ट्सकीड के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मैं तैयार हूं। मैं बेहतरीन गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं इस खेल से प्यार करता हूं। मैं एक बार फिर खुद को साबित करना चाहता हूं। मैंने जनवरी में फैसला किया कि मैं फिर से खेलूंगा। ” उन्होंने आगे कहा, "मेरे पिता ने मुझे कुछ सप्ताह दिए।

मेरे पास कई लोगों की राय नहीं है। मेरे पिता कहते हैं कि मैं निशान तक गेंदबाजी कर रहा हूं। ”नयन दोशी का जन्म नॉटिंघम में हुआ था। अगर कोई टीम आईपीएल 2021 की नीलामी में नयन दोषी को खरीदती है, तो वह 14 वें सत्र में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे, क्योंकि प्रवीण तांबे अब आईपीएल में खेलने के लायक नहीं हैं।

Related News