जयपुर।आईपीएल 2021 के फाइनल में जगह बनने के लिए कल दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के मैच हुए जबर्दस्त मुकाबले में वेंकटेश अय्यर का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस बार आइपीएल में वेंकटेश अय्यर की किस्मत कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल तक पहुंचाने में मददगार साबित हुई है।केकेआर की टीम मौजूदा सत्र के भारत में खेले गए पहले चरण में सात मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ सातवें पायदान पर थी और उसका प्लेआफ में पहुंचना बेहद मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन वेंकटेश अय्यर को जैसे ही मौका मिला तो टीम की किस्मत बदल गई।आज कोलकता नाइटराइर्ड टीम फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है।


दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जड़ा अर्धशतक—दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मुकाबले में वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों पर चार चौकों व तीन छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेलकर केकेआर को फाइनल में पहुंचाने में मदद की है।इससे पहले अंतिम समय में केकेआर के सात रन में छह विकेट गिरने से मैच दिल्ली की झोली में जाता नजर आ रहा था, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर केकेआर को फाइनल में पहुंचा कर इतिहास रच दिया।

वहीं वेंकटेश अय्यर ने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है जिससे केकेआर की किस्मत बदल गई और यूएई चरण में उसने सात मैच में से पांच जीतकर प्लेआफ में जगह बनाई। वेंकटेश अय्यर ने केवल प्लेआफ में ही जगह नहीं बनाई, बल्कि कोलकाता टीम का आइपीएल 2021 के फाइनल तक का रास्ता भी तय कर दिया है। एलिमिनेटर मैच में भी रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को केकेआर ने करीबी मैच में हराया और अब शारजाह में खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर यूएई चरण में नौ मैचों में अपनी सातवीं जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया, जहां टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अंक्टूबर को होगा।

Related News