विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और संजू सैमसन की राजस्‍थान रॉयल्‍स तेमा का आज जबरदस्त मुकाबला होने वाला है, एक टीम अपने शुरुआती तीनों मैच जीतकर अंक तालिका में शान से पहले नंबर पर विराजमान है तो दूसरी टीम अपने तीन में से दो मैच गंवाकर छठे नंबर पर झूल रही है लेकिन आज देखना ये है कि विराट टीम के टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ कैसा मुकाबला रहेगा।

वैसे आज हम बात करेंगे राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन की जिन्हे कप्तानी सौंपी है, क्योंकि स्टीव स्मिथ अब राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा नहीं है। तो आज बात करेंगे राजस्थान रॉयल्स क युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की तो जानते है इनकी कुल सम्पति।

एक खबर के अनुसार, संजू सैमसन की की कुल संपत्ति 6 मिलियन अमरीकी डालर यानी लगभग 43 करोड़ रुपए हैं। उनकी आय मुख्य स्रोत क्रिकेट ही है। वह अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और आईपीएल से बड़ी रकम कमाते हैं।

क्रिकेट के अलावा संजू सैमसन कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं। उनकी मासिक आय और वेतन 75 लाख रुपए से अधिक है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स से आठ करोड़ रुपए का वेतन मिलता है। संजू सैमसन दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। संजू सैमसन इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है।

Related News