रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को दुबई में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल प्लेऑफ में जगह पक्की करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया। आरसीबी इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल के साथ आईपीएल 2021 पॉइंट टेबल में टॉप थ्री में है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास अब 11 मैचों में 14 पॉइंट्स हैं और अभी भी उनके पास सीएसके और डीसी को बाहर करने का मौका है। इसके बाद वह फाइनल में पहुंच सकती है।

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स कगार पर थी। बुधवार को मिली हार का मतलब है कि वे 11 मैचों में 8 पॉइंट्स के साथ अब टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है। उनके खराब रन रेट का मतलब है कि उन्हें अपने अगले तीन मैच जीतने होंगे और फिर अन्य टीमों की खराब परफॉर्मेंस का इंतजार करना होगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए राह मुश्किल नजर आ रही है।

RCB द्वारा RR को हराने के बाद आईपीएल 2021 पॉइंट टेबल पर एक नजर

ऑरेंज कैप

शिखर धवन ऑरेंज कैप के लिए आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप पर हैं। RR के कप्तान संजू सैमसन के पास आगे बढ़ने का मौका था लेकिन उन्होंने RCB के खिलाफ 11 मैचों में 452 रन के साथ दूसरे स्थान पर रहने के लिए केवल 19 रन बनाए। इतने मैच खेलने के बाद धवन के नाम 454 रन हो गए हैं। PBKS के कप्तान केएल राहुल तीसरे स्थान पर हैं, इसके बाद CSK के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ हैं।

पर्पल कैप

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में अपने सपने को जारी रखने के लिए तीन विकेट चटकाए और सबसे अधिक विकेट लेने वालों कीलिस्ट में टॉप पर पहुंच चुके हैं। हर्षल ने 11 मैचों में 26 विकेट लिए हैं और एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं।

Related News