पंजाब किंग्स शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स पर पांच विकेट से जीत के साथ प्लेऑफ की संभावनाओं को बरकरार रखते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई। CSK ने पहले ही शीर्ष 4 में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। PBKS के लिए अभी संभावनाएं आधी आधी है। शनिवार के डबल-हेडर में मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला होगा। इसके परिणाम का असर PBKS पर दिख सकता है।

पांच विकेट की हार केकेआर की यूएई लीग की दूसरी हार थी। हालांकि, वे अभी भी चौथे स्थान पर बने रहने में सफल रहे हैं और इस दौड़ में काफी आगे हैं। शनिवार को MI या RR के लिए एक जीत उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है, लेकिन नाइट राइडर्स के पास अभी भी बेहतर नेट रन रेट का फायदा है। दो बार के चैंपियन के सिर्फ दो और मैच बचे हैं, इसलिए केकेआर के आगे बढ़ने के लिए गलतियां करने की कोई संभावना नहीं है।


ऑरेंज कैप


शुक्रवार की रात KKR के खिलाफ अर्धशतक PBKS कप्तान का सीजन का पांचवां अर्धशतक था, और 55 गेंदों में 67 रनों की उनकी पारी से वे आईपीएल 2021 के लिए 489 रन बनाने में सफल हो गए हैं। धवन 454 रनों के साथ उनसे पीछे है। इसके बाद आरआर कप्तान संजू सैमसन, सीएसके के फाफ डु प्लेसिस और उनके सलामी जोड़ीदार रुतुराज गायकवाड़ है।

पर्पल कैप


अर्शदीप 16 विकेट के साथ आईपीएल 2021 के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाजो की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अभी भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल टॉप पर है। इसके बाद दिल्ली कैपिटल के अवेश खान ने 18 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Related News