जयपुर।आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराकर आरसीबी टीम को टूर्नामेंट बाहर धकेल दिया।इसके साथ ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का इस टीम के साथ सफर खत्म हो गया। इस मैच में विराट कोहली की एक फैसले को लेकर ऑन फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा से बहस हो गई। यह वाकया केकेआर की पारी के सातवें ओवर में हुआ. यह ओवर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल फेंक रहे थे और स्ट्राइक पर राहुल त्रिपाठी थे।


सुनिल गावस्कर ने विराट कोहली को लेकर कही यह बात—
इस मैच में कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को विराट कोहली का यह बर्ताव पसंद नहीं आया और उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान कहा कि अगर अंपायर आरसीबी के कप्तान को सफाई देने गए थे तो यह गलत था। क्योंकि उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी। फिर चाहें उनका कॉल सही या गलत हो।आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को अंपायर से बहस नहीं करनी चाहिए। कई ट्विटर यूजर्स ने भी इस बर्ताव के लिए कोहली पर निशाना साधते ट्विट किए है।


इस कारण हुई विराट और अंपायर में बहस—
आरसीबी के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल गेदबाजी क रहे थे और स्ट्राइक पर राहुल त्रिपाठी थे।यजुवेंद्र चहल की एक गुगली को राहुल ठीक से समझ नहीं पाए और गेंद सीधे उनके पैड से टकरा गई। आरसीबी के खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने राहुल को नॉट आउट करार दिया।ऐसे में कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर से पूछा कि गेंद सीधे पैड पर लगी है या नहीं और विकेटकीपर से ग्रीन सिग्नल मिलते ही कोहली ने रिव्यू ले लिया।रिव्यू में चहल की गेंद सीधे मिडल स्टंप पर हिट करती नजर आई। रीप्ले देखते ही आरसीबी के खिलाड़ियों और कप्तान को पक्का यकीन हो गया कि राहुल त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू हैं। इसके बाद फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा राहुल के पवेलियन लौटते ही विराट अंपायर के पास पहुंच गए और उनसे फैसले को लेकर बहस करने लगे।विराट कोहली के चेहरे पर नाराजगी साफ नजर आ रही थी। दोनों के बीच काफी देर बहस हुई,लेकन अच्छी बात यह हुई कि विराट और अंपायर वीरेंदर शर्मा के बीच इस विवाद का अंत मुस्कुराहट के साथ हुआ। इस मैच में यह तीसरा मौका था, जब अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा।

Related News