वर्तमान में भारत कोरोना संकट से जूझ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर वर्तमान में भारत में चल रही है। कोरोना संकट के बीच आईपीएल के शेष मैचों को निलंबित कर दिया गया है। कई फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद, बीसीसीआई के पास आईपीएल को निलंबित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बोर्ड ने इच्छा जताई है कि आईपीएल के बाकी मैच टी 20 विश्व कप से पहले खेले जाएं।

एएनआई से बात करते हुए, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर सितंबर के महीने में कोविद -19 की स्थिति नियंत्रण में है, तो इस महीने में ही आईपीएल का संस्करण पूरा हो सकता है। बीसीसीआई टी 20 विश्व कप से पहले यूएई में आईपीएल के शेष मैच आयोजित कर सकता है।उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हो जाते हैं और कोविद भी नियंत्रण में आ जाते हैं, तो आईपीएवी सितंबर के महीने में आयोजित किया जा सकता है। गौरतलब है कि टी -20 वर्ल्ड कप भारत में अक्टूबर और नवंबर के महीने में खेला जाना है।

Corona Hit On Ipl 2021 Bcci Takes Big Decision Cancels All Remaining  Matches Of This Season - आईपीएल 2021 पर कोरोना की मार: बीसीसीआई ने लिया  बड़ा फैसला, स्थगित किए सभी बचे

लीग में शामिल होने वाले विदेशी खिलाड़ियों की वापसी की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, अधिकारी ने कहा कि जैसा कि बीसीसीआई द्वारा पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए एक कार्य योजना तैयार की जा रही है। कल तक तस्वीर साफ हो जाएगी। लगातार दो मैचों को स्थगित करने के निर्णय के बाद, बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कोविद के मद्देनजर लीग को स्थगित करने का फैसला किया। एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग ने सर्वसम्मति से 14 वें सीज़न को आगे के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कहा कि हम खिलाड़ियों, कर्मचारियों, मैच अधिकारियों सहित हर एक व्यक्ति की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं।

Related News