IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए गुरुवार को नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो गई। इस साल आईपीएल का आयोजन अप्रैल-मई में हो। लेकिन आईपीएल के आयोजन के एक महीने पहले तक भी ये सवाल कायम है कि आखिर इस बार आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन कहां होगा? बीसीसीआई ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई है।

बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि आयोजन को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। उन्होंने कहा कि ''यह एक हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट है और इससे विभिन्न हितधारक जुड़े हैं और सभी का ध्यान रखकर फैसला लेना होगा।"

बीसीसीआई ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि यह कैश-रिच टी20 टूर्नामेंट इस साल भारत में होगा लेकिन टूर्नामेंट के लिए अब तक इवेंट प्लेस की जानकारी नहीं है। इस बार मैदान में दर्शक होंगे या नहीं इस बारे में भी बीसीसीआई जल्द जाकारी देगा।


बीते साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों-अबू धाबी, दुबई और शारजाह मे किया गया था लेकिन तब दर्शकों को मैदान में जा कर मैच देखने की अनुमति नहीं थी। फिर भी बीसीसीआई 4000 करोड़ की कमाई करने में सफल रहा था।

Related News