संयुक्त अरब अमीरात में वर्तमान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में है, लेकिन मुंबई इंडियंस के अलावा किसी भी टीम को अभी तक प्ले-ऑफ में जगह नहीं बनाना है। इस तरह के हंगामे के बीच, चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया। कप्तान धोनी ने चेन्नई की जीत में महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया, लेकिन मैच उनके लिए यादगार रहा।


रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर धोनी के आउट होने से पहले टीम को जीत दिलाई और मैच को रोमांचक बना दिया। एक समय, चेन्नई के लिए तनाव था। कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती ने 15 वें ओवर में धोनी को बोल्ड किया। तब रितुराज गायकवाड़ भी आउट हो गए थे। वरुण चक्रवर्ती एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उन्होंने धोनी को बोल्ड किया। दिलचस्प बात यह है कि इस सीजन में कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में वरुण ने इस महान बल्लेबाज और फिनिशर को बोल्ड किया है।


दोनों टीमों के बीच पहले मैच में धोनी को वरुण ने 11 रन पर बोल्ड किया था, जबकि गुरुवार को खेले गए मैच में धोनी को वरुण ने 11 के बजाय एक (1) रन देकर बोल्ड किया। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार धोनी को आउट करने का श्रेय जहीर खान को दिया जाता है। उन्होंने धोनी को सात बार आउट किया है जबकि प्रज्ञान ओझा ने उन्हें छह बार आउट किया है।


धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स लेकिन शेन वॉट्स, जो कभी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे, धोनी को तीन बार आउट कर चुके हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह ने धोनी को तीन बार आउट किया है।

Related News