इंडियन प्रीमियल लीग हमेशा से ही क्रिकेटरों के लिए मोटा पैसा बनाने का एक जरिया रहा है। क्रिकेटर्स इस टूर्नामेंट में बहतर प्रदर्शन कर नेशनल टीम में भी सलेक्ट होने लगे है। वही आईपीएस के सीजन 13 अब तेजी से अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है और अब टूर्नामेंट में केवल दो मैच शेष हैं। क्वालिफायर -1 में दिल्ली को हराकर मुंबई फाइनल में पहुंच गई है।


हालांकि, दिल्ली के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है और वह क्वालीफायर -2 है। दूसरी तरफ, एलिमिनेटर में बैंगलोर को हराने के बाद, हैदराबाद भी क्वालीफायर -2 में पहुंच गया, इसलिए दिल्ली और हैदराबाद के बीच एक रोमांचक मैच कल शाम 7:30 बजे से अबू धाबी में खेला जाएगा। विजेता टीम मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी। दिल्ली क्वालीफायर -1 में मुंबई के खिलाफ पेराई हार के कारण निराशा की स्थिति में होगी और कल की हार को नए जोश के साथ मैदान में लौटना होगा।


दूसरी तरफ, जिस तरह से हैदराबाद की टीम ने बैंगलोर को हराया है, उससे साफ है कि यह दिल्ली के लिए एक कदम होगा। यहां यह उल्लेखनीय है कि मुंबई और हैदराबाद आईपीएल में अब तक चैंपियन बन चुके हैं, दिल्ली क्वालीफायर -2 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंचेगी और अगर वे मुंबई इंडियंस को हरा देते हैं, तो इस साल आईपीएल को एक नया चैंपियन मिलेगा।


हालांकि, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ जीतना दिल्ली के लिए बेहद मुश्किल होगा क्योंकि यह लगातार हार रही है और हैदराबाद लगातार जीत रही है।

Related News