कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल को पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में पहुंचने में मदद की है। दिल्ली की टीम ने कल यहां आईपीएल -12 के क्वालीफायर -2 मैच में डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम को 15 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए। जिसमें शिखर धवन ने 4, हेटमेयर ने नाबाद 3, स्टोइनिस ने 3 रनों का योगदान दिया।


जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 16 रन ही बना सकी। केन विलियमसन की 3 रन की लड़ाई खत्म हो गई थी। दिल्ली के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने 3 रन देकर 4 विकेट लिए, लेकिन स्टोइनिस ने भी गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 3 रन देकर 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने। दिल्ली की राजधानियां अब पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस से 10 नवंबर को आईपीएल -17 के फाइनल में दुबई में भिड़ेंगी। दिल्ली एक ही टीम क्वालिफायर -1 मैच हार गई। दोनों टीमें फिर से आमने-सामने आ गई हैं।


कल के मैच के बाद, दिल्ली की राजधानियों के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, "पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुँचना टीम के लिए बहुत खुशी की बात है।" फाइनल तक का हमारा सफर रोलर-कोस्टर जैसा था। कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन हमारी टीम एक परिवार के रूप में एकजुट रही। मुझे उम्मीद है कि फाइनल मैच उतना ही रोमांचक होगा। मुंबई इंडियंस सबसे मजबूत टीम है। हम इसके खिलाफ खुलकर खेलेंगे।


हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा, "दिल्ली के खिलाफ मैच में हमारी फील्डिंग बहुत कमजोर थी।" टूर्नामेंट को ऐसे क्षेत्ररक्षण के साथ नहीं जीता जा सकता है।

Related News