टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा कितने प्रतिभाशाली हैं ये शायद किसी को बताने की जरुरत नहीं, क्योकि उन्होंने अपने प्रतिभा के दम पर ये मुकाम को हासिल किया है जिसे पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। लेकिन बात करे उनके बचपन की हालत की तो बहुत ही मुश्किल समय से वो गुजरे है।

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने बताया कि रोहित आज को कुछ भी हैं वो उन्हें आसानी से हासिल नहीं हुआ। उन्होंने ये सबकुछ अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के दम पर हासिल किया।

दिनेश लाड ने बताया कि आखिर पहली बार कब रोहित शर्मा से उनकी मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि बोरिवली में एक कैंप का आयोजन किया गया था और इस दौरान कुछ मैच भी कराए गए थे। मैंने अपने स्कूल की टीम को भी उसमें खिलाया था। उस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की टीम और मेरी टीम फाइनल तक पहुंची थी।

दिनेश लाड ने बताया कि मैं हमेशा ही प्रतिभाशाली बच्चों की खोज में रहता था और रोहित शर्मा ने जिस तरह से गेंदबाजी की थी उससे मैं काफी प्रभावित था और मैंने सोचा था कि इस बच्चे को हमें अपने स्कूल में लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के चाचा स्कूल की फीस भरने की स्थिति में नहीं थे और फिर मेरे कहने पर रोहित को हमारे स्कूल में फ्री में एडमिशन मिला था। मैंने स्कूल के डायरेक्टर से रोहित की फीस भी कम करने का आग्रह किया था। रोहित पहला ऐसा बच्चा था जिसके लिए मैंने ऐसा किया था। उस वक्त मैंने नहीं सोचा था कि वो कभी भारत के लिए खेलेगा। अगर उस वक्त ऐसा नहीं हुआ होता तो शायद आप रोहित शर्मा को भारत के लिए खेलता नहीं देख पाते।

Related News