आईपीएल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को दो मैच खेले गए। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से मात देकर किग्स इलेवन का आईपीएल 2020 के सफर को समाप्त कर दिया। इस हार के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। वहीं इस मुकाबले में चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 62 रन बनाए जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।


आपको बता दें कि इस सीजन यह रितुराज का लगातार तीसरा मैन ऑफ द मैच खिताब था। इससे पहले टुर्नामेंट के शुरुआत में रितुराज गायकवाड को ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नही मिला लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने उसे दोनों हाथो से लपक लिया। सीजन की शुरुआत से पहले गायकवाड़ को कोरोना वायरस से संक्रमित किया गया था। उनकी रिपोर्ट सकारात्मक आई और उस समय टीम में चिंता की लहर फिर से आ गई।


डर था कि वह घर लौट आएगा लेकिन वह अमीरात में ही रहा और नियमित रूप से खेल रहा है। दिलचस्प बात यह है कि, रितुराज गायकवाड़ चेन्नई द्वारा खेले गए पिछले तीन मैचों में प्लेयर ऑफ़ द मैच बने हैं। उन्होंने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 25 अक्टूबर को 72 और 72 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 29 अक्टूबर को नाबाद 65 रन बनाए थे। वह इस प्रकार लगातार तीन मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बने। गायकवाड़ आईपीएल के इतिहास में केवल तीन लगातार मैचों में मैन ऑफ द मैच बनने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।


इससे पहले 2012 में, वीरेंद्र सहवाग और 2016 में विराट कोहली भी लगातार तीन मैचों में मैन ऑफ द मैच बने थे।

Related News