कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के करो या मरो वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस जीत के साथ, कोलकाता 14 अंक हो गया है और तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। आज का मैच हारने के बाद, राजस्थान रॉयल्स का टूर्नामेंट समाप्त हो गया है। कोलकाता की जीत के बाद भी अभी तक प्लेऑफ का टिकट फाइनल नहीं हुआ है।


टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में, राजस्थान 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। अब तक, केवल मुंबई इंडियंस ही प्लेऑफ में पहुंची है। तो अब बैंगलोर और दिल्ली के बीच कल खेलने वाली टीमों में से एक प्लेऑफ में पहुंचेगी। अगर हैदराबाद लीग के अंतिम मैच में मुंबई से हार जाती है, तो कोलकाता को प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा। कोलकाता के बाकी खिलाड़ियों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक और समीकरण देखना होगा। वर्तमान में बैंगलोर, दिल्ली और कोलकाता में 14-14 अंक हैं।


लेकिन बैंगलोर का नेट रन रेट -0.145 है, दिल्ली का -0.159 है और कोलकाता का -0.214 है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अंतिम लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब पर 9 विकेट से जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। इसलिए इस हार के साथ किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी साकार हो गया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए।


चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। लेकिन अब उन्होंने पंजाब को हराकर अपने समीकरण पर पानी फेर दिया है।

Related News