इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दे दी है। आज राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 177 रन सकी जिसे बैंगलोर की टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी की बात करे तो आज आरसीबी के केवल तीन विकेट ही गिरे जिसमें कप्तान विराट कोहली, एरोन फिंच और देवदत्त पड्डिकल का विकेट शामिल है। वही 178 रनों का टार्गेट चेस करते हुए सबसे ज्यादा एबी डिविलियर्स 55 रनों की पारी खेली। डिविलियर्स की यह अर्धशतकिय पारी केवल 22 गेंद पर निकले जिसमें 6 छक्के और महज 1 चौका शामिल है। इसके अलावा कप्तान कोहली ने शानदार 43 रनों की पारी खेली। हालांकी वो आज अपने तीसरे अर्धशतक से चुक गए।

आज आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए एरोन फिंच अपने टीम के लिए ज्यादा रन नही बना पाए और केवल 14 रन बनाकर श्रेयस गोपाल को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद देवद्त पड्डिकल ने 35 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके शामिल है। आज विराट कोहली ने एबी डिवीलियर्स को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा जिसका फायदा टीम को जीत के रूप में मिला। राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की बात करें तो आज जोफ्रा आर्चर ने 3.4 ओवर के स्पेल में 38 रन दिए जबकी उन्हें कोई विकेट नही मिला। जयदेव उनादकट ने चार ओवर के स्पेल में 46 रन दिए और काफी महंगे साबित हुए। इसके अलावा श्रेयस गोपाल, कार्तिंक त्यागी और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट लिए।

Related News