इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सात मुकाबले हो गए। अंक तालिका में अब प्रतिदिन बदलाव दिखने लगे हैं। गुरुवार (24 सितंबर) को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हराकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंची थी। अगले ही दिन यानी शुक्रवार (25 सितंबर) को उसे दिल्ली कैपिटल्स ने नीचे धकेल दिया और पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

दिल्ली के 2 मैच में 4 अंक है। वह इस सीजन में दो मैच जीतने वाली इकलौती टीम है। दूसरी ओर, हार के बाद चेन्नई की टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है। 3 मैच में उसके सिर्फ 2 अंक हैं।

ऑरेंज कैप के मामले में चेन्नई की टीम आगे हो गई है। उसके विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने इस पर कब्जा कर लिया है। 3 मैच में उनके नाम 173 रन हैं। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए। ऑरेंज कैप की रेस में डुप्लेसिस ने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया। राहुल ने 2 मैच में 153 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, पर्पल कैप दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने हासिल किया है। उन्होंने 2 मैच में 5 विकेट लिए हैं। चेन्नई के सैम करन भी 3 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं, लेकिन रबाडा की इकॉनमी रेट (6.75) उनसे बेहतर है। सैम करन की इकॉनमी रेट 7.33 है।

Related News