पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में 54 रन की शानदार जीत के साथ आईपीएल 2022 प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं। जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 66 रन बनाकर पंजाब को एक अच्छी शुरुआत दी, जबकि लिविंगस्टोन ने सुनिश्चित किया कि वे 42 गेंदों में 70 रनों की पारी के साथ एक धमाकेदार अंत करें। हर्षल पटेल ने चार विकेट लिए, जबकि वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट लिए। आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 35 रन बनाए, जबकि पीबीकेएस के लिए कैगिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए।

आईपीएल 2022 पॉइंट टेबल

गुजरात टाइटंस अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने वाली एकमात्र टीम है, और वे 12 मैचों में 18 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स 16 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है और उसके बाद राजस्थान रॉयल्स है, जिसके पास 12 मैचों में 14 पॉइंट्स हैं। आरसीबी 13 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

इतने ही मैचों में 12 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स पांचवें स्थान पर है, जबकि पंजाब किंग्स दिल्ली के बराबर अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है, लेकिन उसने अभी तक सिर्फ 11 मैच खेले हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स 12 मैचों में 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस क्रमशः आठ और छह अंकों के साथ सबसे नीचे हैं।

ऑरेंज कैप रेस

जोस बटलर 625 रन के साथ ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं, जबकि केएल राहुल 459 के साथ दूसरे स्थान पर हैं। डेविड वार्नर 427 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि शिखर धवन 402 के साथ चौथे स्थान पर हैं। फाफ डु प्लेसिस राउंड ऑफ शीर्ष पांच में 399 रन हैं।

पर्पल कैप रेस

आरसीबी को भले ही बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन पर्पल कैप की दौड़ में शीर्ष पर पहुंचने के बाद वानिंदु हसरंगा रोमांचित होंगे। उनके पास इस सीजन में अब तक 23 विकेट हैं, जो दूसरे स्थान पर काबिज युजवेंद्र चहल के समान हैं, लेकिन उनकी इकॉनमी रेट बेहतर है।

कगिसो रबाडा कलाई के दो स्पिनरों के बाद तीसरे स्थान पर हैं, शुक्रवार को उनके तीन विकेट के साथ सीजन के लिए उनकी संख्या 21 हो गई। वह इस साल 20 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

पंजाब के खिलाफ चार विकेट लेकर हर्षल पटेल चौथे स्थान पर पहुंच गए। इस सीजन में उनके पास अभी 18 विकेट हैं।

कुलदीप यादव, 18 स्कैलप के साथ, शीर्ष पांच में जगह बनाते हैं।

Related News