आईपीएल के 13 वें सीजन में प्ले ऑफ के लिए अंतिम चार टीमें निर्धारित हो चुकी हैं। प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहुंची है। वही प्लेऑफ का पहला मुकाबला पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस और युवा खिलाड़ियों से भरी हुई दिल्ली कैपिटल्स के बीच कल होना है। कल का पहला प्ले-ऑफ़ (क्वालीफ़ायर-वन) भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से दुबई में खेला जाएगा और मुंबई इंडियंस और नंबर 2 दिल्ली कैपिटल के बीच टकराव होगा।


आपको बता दें कि गुरुवार को जीतने वाली टीम सीधे 10 नवंबर के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। याद दिला दें कि श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को यहां अपने अंतिम लीग मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया। इस बीच दिल्ली अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही और हारने के बावजूद बैंगलोर प्ले ऑफ में पहुंच गई। सोमवार को बैंगलोर ने देवदत्त पडिक्कल की 50 रनों की मदद से 7 विकेट पर 152 रन बनाए।


दिल्ली के लिए, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने तीन विकेट और कैगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए। दिल्ली ने अजिंक्य रहाणे के 60 रनों की मदद से 19 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए और शिखर धवन ने 54 रनों की पारी खेली। नॉर्टेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। शिखर धवन इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं जबकी पृथ्वी शॉ ने अब तक अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है।


हालांकी अब देखना होगा कि प्लेऑफ जैसे निर्णायक मुकाबले में शॉ को मौका दिया जाता है या नही।

Related News