चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को धराशायी कर दिया। वहीं, कोलकाता को अब 'अगर' और 'तब' की स्थितियों पर निर्भर रहना होगा। चेन्नई की जीत का सीधा फायदा मुंबई इंडियंस को हुआ और उसने सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। जबकि कलकत्ता के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ऐसा लगता है कि इस सीजन में आईपीएल से बाहर हो चुकी चेन्नई अब दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ रही है।


पिछले मैच में विराट कोहली की टीम को हराने के बाद, धोनी ने भी कलकत्ता को धो डाला। इस जीत के साथ, टीम ने केकेआर के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को भी बढ़ा दिया है। अब सवाल यह उठता है कि अब केकेआर प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है? कोलकाता फिलहाल अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। केकेआर के 13 मैचों से 12 अंक हैं। कोलकाता ने 6 मैच जीते और 7 मैच हारे। केकेआर के लिए परेशानी की बात यह है कि उसका नेट रन रेट -0.467 है जिसे बेहद खराब माना जाएगा।


चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का मतलब है कि केकेआर टीम अब अधिकतम 14 अंक बना सकती है। उसके लिए प्लेऑफ की यात्रा आसान नहीं होगी। केकेआर को अब दूसरी टीम की जीत और हार के लिए प्रार्थना करनी होगी ताकि प्लेऑफ का फैसला नेट रन रेट से न हो। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए, कलकत्ता टीम को प्रार्थना करनी होगी कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने बाकी बचे सभी मैच हार जाए।


जबकि राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक से अधिक मैच नहीं जीते हैं। 14 अंकों के साथ भी, कलकत्ता चौथे स्थान पर रह सकता है और उसे प्लेऑफ़ में खेलने का मौका मिलेगा।

Related News