भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की कप्तानी के बीच का अंतर बताया है।

गंभीर ने एमएस धौनी और विराट कोहली के कप्तान के बीच का अंतर बताया। गंभीर चाहते हैं कोहली 6 से 7 मुकााबलों उसी प्लेइंग इलेवन के साथ खेलें जिसको शुरुआत में उतारने वाले है जिससे कि टीम में निरंतरता आए।


विराट कोहली और एमएस धौनी की कप्तानी के बीच जो सबसे बड़ा अंतर है कि एमएस धौनी 6 से 7 मैचों तक उन्हीं खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। वहीं अगर आरसीबी के ट्रेंड को देखें तो वो काफी जल्दी बदलाव करते हैं क्योंकि उनको शक रहता है कि प्लेइंग इलेवन में संतुलन नहीं है।"

"इसी वजह से मैं देखना चाहता हूं कि आरसीबी पहले 6 से 7 मुकाबलों में उसी प्लेइंग इलेवन के साथ खेले भले ही शुरुआत अच्छी नहीं कर पाए। क्योंकि ऐसा करने के बाद ही टीम के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे ना कि तब जब आप बस एक या दो मैच देंगे। तो विराट कोहली अगर मानसिक तौर पर शांत हैं कि यह सबसे संतुलित टीम है तो जरूरी है कि वह कैसा प्रदर्शन करती है और कितने खिलाड़ियों के साथ बने रहते हैं।"

Related News