इंडियन प्रीमियर लीग और विवाद दोनों एक सिक्के के दो पहलू है। जब भी आईपीएल होता है कि उसके साथ कई सारे विवाद जन्म ले लेता है। आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक ने बीच आईपीएल में कप्तानी छोड़कर एक नये विवाद को जन्म दे दिया। उस समय कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने की वजह अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देने को बताया था। हालांकी उसके बाद भी कार्तिक की बल्लेबाजी इस सीजन कुछ खास नही रही है।


वहीं इन सबके बीच दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बारे में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने उनकी आलोचना की है। गंभीर ने कार्तिक के बीच आईपीएल में कप्तानी छोड़ने को लेकर नाराजगी जताते हुए खुद का उदारहण तक दे डाला है। गौतम गंभीर ने कहा, 'कप्तानी छोड़ना केवल मानसिकता दिखाता है। मूल रूप से, दिनेश कार्तिक केवल बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे। लेकिन वह ज्यादा हासिल नहीं करेगा। इस बार गंभीर ने भी अपने लिए एक मिसाल कायम की।
उन्होंने कहा कि "मैंने खुद 2014 में इस स्थिति का सामना किया था," उन्होंने कहा। उस समय मैं लगातार तीन मैचों में शून्य पर आउट हो गया था। लेकिन फिर मैं वापस आ गया और यह कप्तानी थी जिसने मुझे फॉर्म में वापस लाने में मदद की। गंभीर ने कार्तिक को यह भी सलाह दी कि बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जिम्मेदारी लेना आपके लिए महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिनेश कार्तिक के सन्यास के घोषणा के कुछ ही घंटो बाद गौतम गंभीर ने एक ट्विट कर केकेआर के टीम मैनेजमेंट को लेकर सवाल खड़े किए थे।

Related News