कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2020 में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में, दिनेश कार्तिक शून्य पर आउट हुए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक पर केकेआर के प्रशंसकों ने नाराजगी जताई। कुछ ने कार्तिक को संन्यास लेने की सलाह भी दी। किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद शमीन की गेंद पर विकेटकीपर केएल राहुल को कैच दिया।


35 वर्षीय कार्तिक ने इस सीजन में अब तक 12 मैचों में 13.45 की औसत से 148 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक की खराब फॉर्म के बाद, सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की मांग है कि कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाए। तो कुछ ने सेवानिवृत्ति की भी मांग की। कुछ दिन पहले ही दिनेश कार्तिक ने खराब फॉर्म के कारण केकेआर के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था। दिनेश कार्तिक 2018 से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान हैं।


कार्तिक के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद इंग्लैंड के ईके मॉर्गन को केकेआर की बागडोर सौंपी गई। सलामी बल्लेबाज मनदीप और क्रिस गेल के अर्धशतकों की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल मैच में आज यहां पांचवीं बार कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हराया और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कल तीन विकेट लिए। इसके साथ ही पंजाब ने टॉप -4 टीम में जगह पाकर प्ले ऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। कोलकाता ने टॉस जीता और क्षेत्र के लिए निर्वाचित। पंजाब ने टॉस जीता और क्षेत्र के लिए निर्वाचित हुआ। पंजाब ने 18.5 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाए।

Related News