UAE में कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2020 शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, लेकिन उससे पहले ही उन युवा खिलाड़ियों की चर्चा क्रिकेटप्रेमियों के बीच अभी से शुरू हो गई है, जो इस संस्करण के जरिए अपना आईपीएल (IPL 2020) करियर का आगाज करेंगे1. यशस्वी

1. जयसवाल: मुंबई के इस लेफ्टी बल्लेबाज की सबसे ज्याया चर्चा है, और यह गलत भी नहीं है. यशस्वी जयसवाल अपनी प्रतिभा का परिचय काफी पहले ही दे चुके हैं। जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा थायशस्वी ने साल के शुरू में अंडर-19 वर्ल्ड कप के सबसे सफल बल्लेबाज थे


2. रवि विश्नोई: युवाओं की दूसरी सूची में रवि विश्नोई दूसरा नाम हैं, विश्नोई लेग स्पिनर हैं और इन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा था, विश्नोई घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए खेलते हैं।

3. प्रियम गर्ग: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान रहे प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.90 करोड़ में खरीदा था, प्रियम गर्ग मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 2018-19 में उत्तर प्रदेश के लिए रणजी करियर शुरू किया और 10 मैचों में उन्होंने 814 रन बनाए।

4. कार्तिक त्यागी: सभी ने इस लंबे कद के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अंडर-19 वर्ल्ड कप में देखा कि उनकी यॉर्कर कितनी तीखी हैं, कार्तिक को राजस्थान ने 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था।

5. टॉम बैंटन:युवाओं की इस सूची में एक नाम जो हाल ही में बहुत ही तेजी से उभरकर सामने आया है, वह टॉम बैंटन हैं, पिछले साल नीलामी से पहले 21 साल का यह इंग्लिश विकेटकीपर बहुत ही ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ था, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि केकेआर ने उन्हें उनके 1 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदा।

Related News