अगर दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में एक-दूसरे का सामना करते हैं, तो उनका ध्यान हारने वाली लकीर को तोड़ने और अंक तालिका में शीर्ष -2 में जगह बनाने पर होगा। दिल्ली और आरसीबी के बीच मैच एक तरह से क्वार्टर फाइनल जैसा हो गया है। दोनों टीमें लगातार हार से चिंतित हैं। दिल्ली लगातार चार मैच हार चुकी है जबकि आरसीबी तीन मैच हार चुकी है।


अब दोनों टीमें हारने वाली लकीर को तोड़ने और टॉप -2 में जगह बनाने की कोशिश करेंगी ताकि फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें दो मौके मिल सकें। इस मैच में हारने वाली टीम भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिए उसे अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के पहले चरण में मजबूत दिख रही थी लेकिन फिर नाटकीय रूप से ढह गई। वह आखिरी बार दो सप्ताह पहले जीता था। उसके बल्लेबाज नहीं चल रहे हैं और यहां तक ​​कि गेंदबाज भी पहले हाफ में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी है सलामी जोड़ी की कमी।


पृथ्वी शॉ और अंजक्य रहाणे ने शिखर धवन के साथ मिलकर काम किया लेकिन किसी ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लगातार दो मैचों में शतक बनाने के बाद जब तक कि धवन आखिरी तीन मैचों में नहीं चल पाए। उन्होंने इन मैचों में 0, 0, 6 रन बनाए हैं। दिल्ली की टीम मध्य क्रम में पंत पर निर्भर है, लेकिन अभी तक इसे रंग में नहीं देखा गया है। उन्होंने केवल 274 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 112.29 है। मुंबई इंडियंस के हाथों नौ विकेट से हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने खुलकर खेलने की बात कही।


उन्होंने कहा, "हमें बल्लेबाजी क्रम को बदलने और एक निडर रवैया अपनाने के बारे में सोचना होगा।" हमें सब कुछ सरल रखना है और बहुत ज्यादा नहीं सोचना है।

Related News