राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर अंतिम चार रन अधिक रोचक बना दिए हैं। हालांकि, चार बार के चैंपियन के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ा। टीम को शेष चार मैचों में से केवल एक मैच जीतना है और उसे प्लेऑफ में पहुंचाया जाएगा। हालांकि, रॉयल्स 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वह 14 अंकों के साथ अभी भी प्लेऑफ में प्रवेश कर सकता है। रॉयल्स के दो मैच बाकी हैं और अगर दोनों जीतते हैं तो अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीद है।


राजस्थान ने रविवार को मुंबई को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम चार की दौड़ से बाहर कर दिया। आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। बेन स्टोक्स की सेंचुरी कार को राजस्थान की टीम ने अपने प्लेऑफ की उम्मीदों में जिंदा रखा है। लेकिन प्लेऑफ में उनका स्थान अभी भी कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। राजस्थान रॉयल्स के बाकी दो मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैं।


किंग्स इलेवन पंजाब पांचवें और कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे स्थान पर है। कोलकाता के अभी भी तीन मैच बाकी हैं और 12 अंक हैं। उसके लिए अच्छा होगा कि वह तीनों मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करे। सोमवार को किंग्स इलेवन और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला है। अगर किंग्स इलेवन कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा देती है और फिर दोनों टीमें अपने अगले दो मैच हार जाती हैं, तो राजस्थान रॉयल्स बाकी दो मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के पास 14 और किंग्स इलेवन और कोलकाता के 12-12 अंक होंगे।

Related News