IPL के 13 वें सीजन (IPL 13) के 49 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने-सामने हैं। CSK ने टॉस जीता और क्षेत्र के लिए चुना गया। केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अगले 2 मैच जीतने होंगे। चेन्नई 8 टीमों की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है और अब वह प्रतिष्ठा के लिए मैदान में उतरेगी।

टूर्नामेंट के इस समय के दौरान कुछ टीमों की हार कुछ टीमों को 14 से 16 अंकों तक ले जा सकती है और इससे अच्छे रन रेट के आधार पर प्लेऑफ की जगह तय होगी। यही कारण है कि केकेआर के लिए बड़े अंतर से जीतना महत्वपूर्ण है। केकेआर के लिए चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराया था। केकेआर का बल्लेबाजी क्रम इयोन मोर्गन के लिए चिंता का विषय है।

उन्हें उम्मीद हो सकती है कि पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक अच्छा प्रदर्शन करेंगे जब टीम को अभी उनकी जरूरत है। आज के इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी इस प्रकार हैं।
कोलकाता नाइट राइडर्स- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), इयोन मोर्गन (कैप्टन), रिंकू सिंह, सुनील नरेन, पैट कमिंस, लकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती


चेन्नई सुपरकिंग्स- रितुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान / विकेटकीपर), एन। जगदीश, सैम करन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर और लुंगी एंगिडी

Related News