क्रिकेट जगत के सबसे बड़े सुपरस्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने जिस तरह से करिश्मा वर्ल्ड क्रिकेट में दिखाया है, वो वाकई तारीफ ए काबिल है, आईपीएल सीजन 13 की बात की जाए तो इस साल भी विराट कोहली हर आईपीएल सीजन की तरह रन बरसाते हुए दिखाई दे सकते हैं, साथ इन बड़े रिकॉर्ड पर कोहली अपना नाम जरूर स्थापित करना चाहेंगे।

कोहली ने धोनी की सेना पर हावी रहते हुए अब तक आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक 747 रन बनाए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं, ऐसे में अगर कोहली चेन्नई के खिलाफ 53 रन और जोड़ देते हैं वह इस टीम के सामने बतौर बल्लेबाज 800 रनों का आकंड़ा पार कर सबसे विराट हो जाएंगे।


टेस्ट और वनडे के साथ-साथ कोहली का बल्ला टी20 क्रिकेट में भी जमकर हल्ला बोलता है, विराट कोहली ने मौजूदा समय में आईपीएल और इंटरनेशनल टी20 (T2OI) में कुल 281 मुकाबले खेले हैं, ऐसे में आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान विराट कोहली की नजरें फटाफट क्रिकेट में 9,000 रन बनाने पर रहेंगी।

आईपीएल की शुरुआत से विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं, 12 सालों में आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम की तरफ से 177 मैचों में 190 छक्के भी लगाए हैं। ऐसे में एक आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से 200 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी कोहली के सामने रहेगा।

Related News